Arya P.G. College, Panipat

प्रेरणा के 150 वें संस्करण पर हुआ वेबिनार का आयोजन


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सोमवार को आर्य कॉलेज के जनसंचार विभाग द्वारा प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक न्यूज लैटर प्रेरणा के 150 संस्करण का विमोचन किया गया व साथ ही वेबिनार का आयोजन भी किया गया। वेबिनार में मुख्य वक्ता के तौर पर पंडित चिरंजीलाल स्नातकोतर महाविद्यालय करनाल के प्रो. प्रदीप कुमार व पानीपत से वरिष्ठ पत्रकार रवि धवन ने शिरकत की। कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कार्यक्रम के सफल आयोजन व प्रेरणा के 150 संस्करण पूरे होने पर जनसंचार विभाग को बधाई दी।
प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जनसंचार विभाग द्वारा सोमवार को प्रेरणा न्यूज लैटर के 150 वें संस्करण का विमोचन किया गया। विमोचन के अवसर पर वेबिनार का भी आयोजन हुआ। वेबिनार का विषय च्समाचार पत्रों का बढ़ता दायरा एवं प्रिंट मीडिया में भविष्य की अपार संभावनाएंज् रहा। वेबिनार में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। 
उप-प्राचार्या डॉ. संतोष टिक्कू ने जनसंचार विभाग की पूरी प्रेरणा टीम को बधाई दी और मुख्य वक्ता के तौर पर आए प्रो. प्रदीप कुमार व रवि धवन का जूम ऐप पर स्वागत कर आभार व्यक्त किया। 
प्रो. प्रदीप कुमार ने अपने व1तव्य में कहा कि कोरोना काल में भी प्रिंट मीडिया ने समाज को जागरूक करने का काम किया है। जो लोग आज न्यूजपेपर की हार्ड कॉपी नहीं पढ़ रहे है तो ऐसा नहीं है कि वो अखबार ही नहीं पढ़ रहे है। वर्तमान में हर समाचार पत्र को आप अपने मोबाइल पर ई-पेपर के द्वारा पढ़ सकते है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रेरणा न्यूज लैटर जिन विद्यार्थियों के साथ शुरू किया गया था आज वो सभी विद्यार्थी देश के बड़े-बड़े अखबारों के साथ जुडक़र अपनी सेवाएं दे रहे है और अपने महाविद्यालय के साथ-साथ अपने माता-पिता का नाम भी रोशन कर रहे है। 
वरिष्ठ पत्रकार रवि धवन ने बताया कि प्रिंट मीडिया में भविष्य की अपार संभावनाएं है। विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ प्रैक्टिकल काम भी अवश्य सीखे और अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूरी ईमानदारी से मेहनत करें। साथ ही उन्होंने बताया कि मीडिया कर्मीयों को अपना काम ईमानदारी से करना चाहिए। किसी भी न्यूज को बनाते समय पत्रकार को दोनों पक्षों की बातों को ध्यान में रखना चाहिए।
इस अवसर पर डॉ. रामनिवास, प्रो. दिनेश गाहल्याण, प्रो. संदीप जोशी, डॉ. रितू मडाड, अंकित नारंग समेत अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
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